Wednesday 10 April 2019

सोनी WH-CH700N वायरलेस शोर रद्द हेडफ़ोन की समीक्षा हिंदी में

यदि हम ऑडीओफाइल-ग्रेड गियर के बाहर देखते हैं, तो तकनीकी सुधार आगामी प्रमुख चीज हैं जो हेडफ़ोन की खरीद मूल्य निर्धारित करते हैं। इसका सही चित्रण यह है कि Sony WH-1000XM3, जिसकी कीमत 29,990 रुपये हो सकती है और इसे आज के समय में सबसे अधिक तकनीकी रूप से नए जोड़े जाने वाले हेडफ़ोन में से एक माना जाता है।
लेकिन, सोनी वर्तमान में हम सभी के लिए WH-1000XM3 को देखना संभव बना रहा है, ऐसे लोगों के लिए जिन्हें उस प्रकार के नकदी को समर्पित करने की आवश्यकता नहीं है। में रु। 12,990 – प्रीमियम संस्करण की लागत से आधे से भी कम – कि जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता ने बिल्कुल नया सोनी WH-CH700N स्थापित किया है। इस हेडसेट में बहुत ही विशेषताएं शामिल हैं – वायरलेस कनेक्टिविटी, सक्रिय ध्वनि रद्दीकरण, और इस कदम पर Google सहायक का उपयोग करने की क्षमता भी। क्या कम लागत का मतलब कार्यक्षमता का सामान्य स्तर कम है? हम अपनी समीक्षा में देखते हैं।
सौभाग्य से, वास्तविक उत्पाद अपने शीर्षक के साथ सामना करने के लिए सुस्त या कठिन नहीं है। सोनी WH-CH700N में एक उचित ओवर-द-ईयर लेआउट शामिल है, जिसका अर्थ है कि हेडफ़ोन एक आरामदायक, शोर-अलग-अलग मैच प्राप्त करने के लिए आपके कानों को पूरी तरह से कवर करता है।
हेडफ़ोन को 40 मिमी गतिशील ड्राइवरों के साथ धकेल दिया जाता है जो प्लास्टिक के आवास में शामिल होते हैं। यहां एक आकर्षक डिजाइन तत्व प्रमुख आवासों के बाहरी हिस्से पर आपकी चमक-दमक पूरी करता है, जो हेडफ़ोन में कुछ व्यक्तित्व जोड़ता है। लचीला हेडबैंड आपको मैच ट्विक करने में सक्षम बनाता है।
बिजली और ध्वनि रद्दीकरण के लिए नियंत्रण, चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी इंटरफ़ेस के साथ और वायर्ड कनेक्टिविटी के लिए 3.5मिलिमीटर सॉकेट, बाएं कान के कप का आधार होगा, जबकि प्लेबैक और वॉल्यूम नियंत्रण आदर्श कर्ण पर होते हैं।
जबकि यह योजना व्यावहारिक है और साथ ही सोनी WH-CH700N को अधिकांश भाग के लिए बनाया गया है, लेकिन उदाहरण के लिए, मार्शल मिड ब्लूटूथ के साथ तुलना करने पर यह स्पष्ट प्रतीत होता है।
सोनी WH-CH700N में संगत उपकरणों के साथ तेजी से युग्मन के लिए 7-20,000 हर्ट्ज, जीवंत शोर-रद्द करने और एनएफसी की आवृत्ति प्रतिक्रिया वर्गीकरण शामिल है। आप आईओएस और एंड्रॉइड के लिए सोनी हेडफ़ोन कनेक्ट प्रोग्राम का उपयोग करने वाले हेडफ़ोन पर कुछ सेटिंग्स भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
यह एक आसान कार्यक्रम है, और इसने हमें हेडफोन में ध्वनि और कार्यक्षमता को अनुकूलित करने में मदद की। बिक्री पैकेज में Sony WH-CH700N को नियंत्रित करने के लिए एक माइक्रो-यूएसबी केबल है, और वायर्ड कनेक्टिविटी की अनुमति देने के लिए 3.5 मिलीमीटर का केबल भी है।
लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि प्रोग्राम आपके फोन के डिफॉल्ट को aptX या aptX HD कोडेक पर बनाने के लिए लिंक स्थिरता पर ऑडियो गुणवत्ता को प्राथमिकता देने के लिए है।
आराम के बारे में, वहाँ कुछ भी नहीं है के बारे में whine; हमने हेडफ़ोन का उपयोग विस्तारित सुनने के सत्रों के लिए किया, जिनमें कोई पर्याप्त संकट नहीं था।
सोनी WH-CH700N बैटरी जीवनकाल
भले ही बैटरी की क्षमता निर्दिष्ट नहीं है, लेकिन सोनी ब्लूटूथ और सक्रिय ध्वनि रद्दीकरण के साथ पूर्ण चार्ज पर 35 घंटे तक प्रभावशाली बैटरी जीवन को बनाए रखता है। अधिकांश हेडफ़ोन, जैसे कि अधिक महंगे Sony WH-1000XM3, उतनी गारंटी नहीं देते हैं। हमारे परीक्षण के दौरान यह आंकड़ा के करीब आ सकता है, यह दर्शाता है कि सोनी WH-CH700N वास्तव में बैटरी जीवन के संबंध में एक वर्ग-नेता है।
लेकिन, चार्ज की कमी के कारण सोनी WH-CH700N को चार्ज करना एक महत्वपूर्ण गिरावट है। हेडफ़ोन को 10 मिनट की चार्जिंग के साथ 60 मिनट के उपयोग के लिए तेजी से चार्ज करने का समर्थन करने के लिए रिकॉर्ड किया गया है, हालांकि एक पूर्ण चार्ज एक ही कहानी नहीं है। हेडफ़ोन को बंडल किए गए केबल के साथ पूरी तरह से नियंत्रित करने में 6 घंटे से अधिक समय लगा, जो बहुत कम से कम कहने के लिए असंतोषजनक हो सकता है। हालांकि लंबी बैटरी जीवन का मतलब है कि आपको अक्सर हेडसेट को चार्ज करने की आवश्यकता होती है, विस्तारित चार्जिंग अवधि ने प्रक्रिया को असुविधाजनक बना दिया।
सोनी WH-CH700N कार्यक्षमता
इस निरीक्षण के साथ, हमने Sony WH-CH700N का उपयोग मैकबुक एयर के साथ-साथ आपूर्ति उपकरण के रूप में, ब्लूटूथ पर ऑडियो आउटपुट का विश्लेषण करने और शामिल ऑडियो केबल का उपयोग करके वनप्लस 6T (निरीक्षण) का उपयोग किया। दोनों डिवाइसों पर, हमने अपने बहुत ही उच्च-रिज़ॉल्यूशन मॉनिटर का उपयोग करके वनप्लस स्मार्टफोन पर पावरएम्प के अलावा, ऐप्पल म्यूजिक का उपयोग किया।
WH-CH700N को सभी OnePlus 6T का उपयोग करते हुए, हमने क्वालकॉम AptX HD कोडेक की अनुमति दी, जिसने ध्वनि की गुणवत्ता में एक अलग अंतर छोड़ दिया। ऑडियो स्पष्ट रूप से स्पष्ट था, विशेष रूप से उच्च-रिज़ॉल्यूशन ध्वनि फ़ाइलों के साथ। मैकबुक एयर के साथ मिलकर, हम ध्वनि के लिए एसबीसी कोडेक तक सीमित हैं।
यह एक हॉट सोनिक हस्ताक्षर है जो अधिकांश शैलियों से मेल खाता है, साथ ही तेज़-गति वाले बास और डबस्टेप-प्रेरित रेगे मॉनिटर में घटकों को संचालित और रोमांचक महसूस करता है। कम-अंत मजबूत है, लेकिन मध्य शताब्दी या उच्च-अंत की कीमत पर नहीं। नतीजतन, ऑडियो साफ है और मॉनिटर में उनके विवरण और व्यक्तित्व का एक बहुत कुछ बाहर लाता है।
साउंडस्टेज और इमेजिंग सभी को aptX HD कोडेक के साथ-साथ बड़े 40 मिमी ड्राइवरों के साथ मदद की जाती है। हम उन बेहूदा विवरणों को सुन सकते हैं जिनमें नेतृत्व करने की भावना थी, जो विशेष रूप से डफ रंक से ऑटो-ट्यून वोकल्स से श्रव्य था। इस टी
रैक ने यह भी खुलासा किया कि हेडसेट का उत्कृष्ट मध्य रेंज प्रजनन, विशिष्ट वी-आकार के हस्ताक्षर के बावजूद, किसी भी संबंध में शोर में गायब नहीं थे।
मैकबुक एयर का उपयोग करके ब्लूटूथ में परिवर्तन करने से ध्वनि की गुणवत्ता में थोड़ी गिरावट आई, मुख्यतः अधिक व्यापक रूप से समर्थित एसबीसी कोडेक के कारण। उस ने कहा, ऑडियो अभी भी पर्याप्त था, और हम अभी भी आवृत्ति रेंज में इमेजिंग, डिटेल, साउंडस्टेज और बुनियादी गुणवत्ता के बहुमत को सुन सकते हैं। दूसरी ओर, आनंद थोड़ा शांत हुआ, और हमें अपने पहले के मुकाबले कुल शोर में कुछ कमी महसूस हो सकती है।
इसने हमें बहुत बेहतर संकेतक दिया जिस तरह से कई उपकरणों के साथ WH-CH700N का उपयोग होता है।
हेडफोन केबल के साथ मिलकर आप बिजली से चलने के बाद भी सुनना जारी रखते हैं, लेकिन हमारी विशेषज्ञता में शोर काफी कमजोर था। शुक्र है, अगर आपके पास बिजली है, तो आप आंतरिक प्रवर्धन और शोर रद्दीकरण का उपयोग कर सकते हैं, और वायर्ड लिंक का उपयोग करते समय ध्वनि को कुछ हद तक सुधार सकते हैं। यह उस तरह से कुछ लचीलापन प्रदान करता है जिस तरह से आप अलग-अलग स्रोत तंत्र के साथ Sony WH-CH700N का उपयोग करने में सक्षम हैं, लेकिन ये हेडफ़ोन वास्तव में उपयोग किए जाने वाले हैं।
हमने गैर-संगीत सुनने के लिए WH-CH700N को भी नियोजित किया, जैसे टीवी डिस्प्ले, मोबाइल जुआ और कॉल पर हाथ। सोनी WH-CH700N ने अपने स्वयं के ध्वनि ट्यूनिंग के कैलिबर के परिणामस्वरूप, इन प्रत्येक उपयोग के मामलों में एक शानदार काम किया। इसलिए हेडसेट सभी प्रकार के सुनने के लिए एक शानदार ऑल-राउंड विकल्प है।
अंततः, हम सक्रिय ध्वनि रद्दीकरण के लिए आते हैं, जिसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता में सुधार के रूप में दर्ज किया जा सकता है। प्रशिक्षण में, सोनी WH-CH700N महंगे WH-1000XM3 के साथ-साथ प्रतिद्वंद्वी सेन्हाइज़र HD 4.50 BTNC के अलावा इस मामले में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, लेकिन विशेषता यह सब बुरा नहीं है, हालाँकि AI अधिकतर दिखता है एक चर्चा।
हेडसेट कुछ शोर को कम करने में सक्षम था, हालांकि, बीमारी का प्रभाव बहुत शक्तिशाली नहीं था। यह ध्वनि को सुनते समय एक अत्यंत मामूली अंतराल बनाता है, और बस महसूस किया जा सकता है जब आपके पास कुछ भी नहीं होता है और इसलिए WH-CH700N को डिजिटल ईयर-मफ के रूप में नियुक्त किया जाता है।

हो सकता है कि यह एक विमान की स्थिति में कुछ राहत प्रदान करे, लेकिन हमारे अनुभव में, सोनी WH-1000XM3 या यहां तक ​​कि बोस क्विटकॅमफोर्ट 35ii जैसी अधिक महंगी वस्तुओं पर ध्वनि रद्दीकरण उतना महान नहीं था, शायद ही कोई आश्चर्य की बात हो।
निर्णय
सोनी प्रत्येक मूल्य खंड में बहुत सारे विकल्पों के साथ, कानों के हेडफ़ोन का एक विशाल चयन प्रदान करता है। सोनी WH-CH700N अपने संगठन के ओवर-द-ईयर नॉइज़ कैंसलिंग संस्करणों में सबसे किफायती है। दूसरी ओर,’वर्थ ​​’यह नहीं दर्शाता है कि WH-CH700N एक प्रतिबंधित वस्तु है।
कोडेक और प्रारूप समर्थन के विषय में तकनीकी रूप से लोकप्रिय होने के अलावा, हेडफोन ध्वनि रद्दीकरण, उपयोग में आसान नियंत्रक और खरीद मूल्य के लिए शानदार ध्वनि प्रदान करता है। अतिरिक्त इसकी बैटरी जीवन असाधारण है, भले ही धीमी गति से चार्ज भारी उपयोग के साथ किसी के लिए एक नीचा हो सकता है। एकमात्र दोष इसकी कुछ सुस्त उपस्थिति और बनावट है, लेकिन यह ऑडियो गुणवत्ता और लागत को देखते हुए पूरी तरह से क्षम्य है।

0 Comments

Post a Comment