Tuesday 2 April 2019

Mivi ऑक्टेव ब्लूटूथ स्पीकर हिंदी में फुल रिव्यू.

यदि आप इस समय उद्योग में एक सस्ती ब्लूटूथ स्पीकर खोजने में रुचि रखते हैं, तो यह संभव है कि आप विकल्पों में से एक महान सौदे में भाग लें। आप जेबीएल मूव 2 जैसे छोटे, कॉम्पैक्ट स्पीकर का विकल्प चुन सकते हैं जो आपको चलते-फिरते अपने गाने सुनने की अनुमति देता है, या यूई बूम दो जैसे कुछ का चयन करें जो वास्तव में उत्कृष्ट ध्वनि और एक IPX7 स्कोर प्रदान करता है लेकिन उतना आसान नहीं है घसीटना। कई उत्पादकों ने एक शानदार ब्लूटूथ हेडसेट डिजाइन करने का प्रयास किया है जो सुव्यवस्थित है, शानदार ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करता है, और आपके बैंक को नहीं तोड़ता है।

स्मार्टफोन के अटैचमेंट निर्माता Mivi ने इस सेक्शन में सभी Mivi ऑक्टेव के साथ एक दरार दी है। यह वास्तव में कंपनी के पोर्टफोलियो में 3 स्पीकर का सबसे महंगा है। हमनें पता लगाया

Mivi ऑक्टेव विनिर्देशों और डिजाइन
शीर्ष पर एक चमचमाता बास है, जिसमें एक एमवी प्रतीक है, जो शरीर में थोड़ा सा है। बास में एक सुरक्षात्मक आवरण नहीं है, इसलिए आपको इसके नुकसान को रोकने के लिए सावधान रहना होगा। Mivi ऑक्टेव को ग्रे और काले रंग में भिन्नता प्रदान करता है, और इस समीक्षा के लिए हमारे पास उत्तरार्ध भी था।

Mivi ऑक्टेव हल्का है और इसमें एक डोरी जुड़ी हुई है, जो इसे ले जाने के लिए सरल बनाता है। डिवाइस पर चार बटन हैं – बिजली / मिलान बटन, वॉल्यूम नीचे और ऊपर, साथ ही एक प्ले / पॉज़ बटन। ये प्लास्टिक से बने होते हैं, और हमें विश्वास था कि गुणवत्ता में सुधार हो सकता है।

यह एलईडी ब्लिंक करता है अगर स्पीकर अभी भी संगीत बजा रहा है और स्थिर है जैसा कि यह नहीं है। चार्जिंग एलईडी के साथ माइक्रो-यूएसबी इंटरफेस, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो इनपुट को कवर करने वाली प्रणाली के नीचे एक फ्लैप है। आपको एक रीसेट बटन भी मिलेगा।

इस स्पीकर के निचले हिस्से को रबर से बनाया गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह म्यूजिक बजाते समय हिलता नहीं है। Mivi चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी केबल के साथ मिलकर बॉक्स से 3.5 मिलीमीटर की ऑक्स केबल को निकालता है। स्पीकर IPX5 स्कोर के साथ आता है जिसका अर्थ है कि यह कुछ हद तक पानी के छींटों का विरोध करने की क्षमता रखेगा।

ऑक्टेव में दो साउंड ड्राइवर और एक निष्क्रिय सबवूफर शामिल है जिसमें 16W का संयुक्त रेटेड आउटपुट 20Hz-20,000Hz की आवृत्ति प्रतिक्रिया वर्गीकरण के साथ है।

Mivi ऑक्टेव कार्यक्षमता और बैटरी जीवन
हालांकि इस Mivi ऑक्टेव का बॉक्स रु। एमआरपी के बाद से 4,000, अमेज़ॅन के अलावा आधिकारिक साइट पर रुपये में माल दर्ज किया गया है। 2,999। यह जेबीएल मूव 2 के ठीक समान मूल्य खंड में डालता है। लेकिन हमने ध्यान दिया कि मिवनी ऑक्टेव को जेबीएल प्रोसीड 2 से अधिक जोर मिलेगा।

एक दो पटरियों को सुनने के बाद, यह स्पष्ट है कि Mivi ऑक्टेव में सामान्य V हस्ताक्षर नहीं है। यह एक क्षैतिज हस्ताक्षर की तरह महसूस किया गया, जिसमें थोड़े ऊंचे ऊंचे और ऊंचे स्थान थे। यह ब्लूटूथ स्पीकर जोर से हो सकता है, लेकिन हमने इसे 60-70 प्रतिशत मात्रा के स्तर के बारे में सुनना चुना। इस मात्रा में, ध्वनि पर्याप्त है लेकिन हम यूई वंडरबूम की तरह विभिन्न अन्य वक्ताओं के साथ गर्म नहीं हैं।

Mivi ऑक्टेव दोनों ड्राइवरों का सबसे बनाता है और स्टीरियो आउटपुट सिग्नल प्रदान करने में प्रभावी है। हम Apple म्यूजिक पर Hocus Pocus द्वारा फोकस के साथ खेलकर इसका परीक्षण कर सकते हैं।

YouTube पर धुन को सर्फ करते समय, FLAC फ़ाइल का आनंद लेते हुए ध्वनि की गुणवत्ता में एक स्पष्ट अंतर था।

हमने एक ही परीक्षण का प्रयास किया, साथ में नोटबुक पर एक औक्स केबल के साथ। ब्लूटूथ की तुलना में सभी ऑक्स केबल का उपयोग बेहतर ध्वनि, बेहतर स्वर और बहुत अधिक बास के साथ बेहतर था। यह Mivi ऑक्टेव की मात्रा को व्यक्तिगत रूप से नियंत्रित करना संभव है जब यह aux केबल के माध्यम से जुड़ा होता है, लेकिन यह ब्लूटूथ के उपयोग के दौरान संलग्न डिवाइस के साथ मात्रा नियंत्रक को अनलॉक करता है, अन्य वक्ताओं के साथ बहुत कुछ।

हमने एक स्पीकरफ़ोन के रूप में मिवनी ओक्टेव का उपयोग करने का प्रयास किया, लेकिन हमारे दादा दादी ने हमें दूर से प्रतीत होता है कि हमें स्पीकर के पास जाने की आवश्यकता है।

यह देखते हुए कि Mivi Octave एक बड़ी बैटरी है, हम इसे चार्ज करने के लिए मेन में हथौड़े चलाने से पहले लंबे समय तक सुन सकते हैं। चार घंटे के लिए संगीत सुनने और फिर अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर मिर्ज़ापुर (देखने के दौरान 70 प्रतिशत मात्रा में) देखने के लिए एक घंटे के लिए स्पीकर का उपयोग करने के बाद, बैटरी की क्षमता का 40% उपयोग किया गया है।

निर्णय
Mivi ऑक्टेव सभ्य ध्वनि उत्पादन प्रस्तुत करता है बशर्ते कि आप इसे पूरी मात्रा में नष्ट नहीं कर रहे हैं। यह एक उत्कृष्ट ध्वनि स्पर्श है और एक कमरे को भरने के लिए पर्याप्त जोर से हो सकता है। बास अधिक मात्रा में प्रबल हो रहा है, लेकिन इस बजट में ब्लूटूथ स्पीकर के बीच यह सामान्य है। बशर्ते कि आप स्पीकर फोन के रूप में ऑक्टेव का उपयोग न करें, आप इसकी कीमत पर रु। 2,999

0 Comments

Post a Comment