Friday 19 July 2019

सैमसंग एसएसडी 970 ईवो प्लस रिव्यू इन हिंदी.

सैमसंग पहले खिताबों में से एक है जिसे पीसी प्रशंसक तब मानते हैं जब यह एक एसएसडी लेने की बात आती है, और बड़े कारण के साथ। व्यवसाय अपने उपकरणों और स्मार्टफ़ोन के लिए सबसे अच्छा जाना जा सकता है, लेकिन यह ग्रह के सबसे बड़े और सबसे महत्वपूर्ण अर्धचालक निर्माताओं में से एक है। जब यह समझदार दरों पर समकालीन एसएसडी को बेचने की बात आती है, तो इसके घर में सुधार और उत्पादन क्षमता इसे बड़े पैमाने पर लाभ देती है। सैमसंग एसएसडी तकनीक में सबसे आगे रहा है, और प्रत्येक कदम के साथ कुछ फ़्लैश या तेज इंटरफ़ेस के मिलर रूप में, यह एक नया संस्करण तैयार किया था।

मौजूदा सैमसंग एसएसडी पोर्टफोलियो में प्रवेश स्तर के SATA संस्करण और शीर्ष स्तरीय NVM कार्यक्षमता ड्राइव शामिल हैं, क्रमशः 8xx और 9xx स्ट्रिंग में विभाजित हैं। प्रत्येक शो के भीतर नवीनतम पीढ़ियों ने एक उच्च कीमत वाले प्रो संस्करण और एक सस्ता ईवो समकक्ष का अनुभव किया है। यह एक छोटे से अतिरेक के परिणामस्वरूप हुआ है, हालांकि, सैमसंग हर किसी के लिए एक ग्रेड रखना चाहेगा।

इस पदानुक्रम के शीर्ष में आपका SSD 970 गुरु है, जो वर्तमान बाजार में छोड़े गए एकमात्र SLC (प्रति सेल दो टुकड़े) SSDs में से हो सकता है और इस प्रकार आज कुछ हद तक एक लक्जरी उत्पाद है। अधिक से अधिक रु। 1TB के लिए 46,000, यह व्यक्तियों के लिए एक गंभीर भोग है जो सबसे बड़ी संभव गति और धीरज चाहते हैं। कई व्यक्तियों के लिए, SSD 970 Evo एक बहुत अधिक समझदार विकल्प है। यह SSD 970 गुरु के ठीक नीचे स्थित है और SATA SSD की तुलना में काफी तेज है। यह भारी उत्साह का सामना करने के लिए रेटेड है, और लगभग रु। 1 टीबी प्राप्त करने के लिए 32,000।

वर्तमान में, सैमसंग उन दो संस्करणों के बीच ब्रांड-नए SSD 970 Evo Plus को एकीकृत कर रहा है। यह बहुत ही आकर्षक प्रदर्शन विकल्प के बाद SSD 970 Evo को अधिगृहीत करता है, और उन्नत चश्मे के साथ प्रशंसकों के सटीक समान दर्शकों को लक्षित करता है। हमें यह पता लगाने की संभावना है कि ताजा क्या है, और यदि यह एसएसडी वर्तमान में आपका पहला विकल्प होना चाहिए।

नए संस्करण की शुरुआत के पीछे मुख्य कारण यह है कि सैमसंग के ब्रांड नए 96-लेयर की खड़ी खड़ी एमएलसी नंद फ्लैश तक पहुंच है। SSD 970 Evo संगठन की पिछली पीढ़ी के 64-लेयर फ्लैश प्रोसेसर को नियोजित करता है। सैमसंग भी बढ़ाया फर्मवेयर और अपने स्वयं के फ्लैश चिप्स के कारण बेहतर प्रदर्शन का दावा कर रहा है।

रैंक किए गए अनुक्रमिक रीड रेट दोनों संस्करणों के लिए बिल्कुल समान हैं, 3,500 एमबीपीएस पर, क्रमिक लेखन दर 2,500 एमबीपीएस से 3,300 एमबीपीएस तक है। रैंडम राइट और रीड रेट भी बढ़ाए जाएंगे। सैमसंग ने रैंडम रीड्स के लिए 500,000 IOPS और 480,000 IOPS बनाए रखे और क्रमशः SSD 970 Evo (32 की सही कतार गहराई पर निर्धारित) के साथ पढ़ता है। एसएसडी इवो प्लस का उपयोग करते हुए वे संख्या अब लगभग 620,000 IOPS और 560,000 IOPS हैं। यह वास्तव में अचानक छलांग है।

ये नंबर प्रत्येक क्षमता संस्करण पर लागू नहीं होते हैं। जैसा कि हमने कई अलग-अलग एसएसडी के साथ देखा है, नियंत्रण और पीसीआई बैंडविड्थ अधिक संतृप्त होते हैं यदि कहीं अधिक शारीरिक फ्लैश प्रोसेसर होते हैं जो समानांतर में काम कर सकते हैं।

जबकि सैमसंग के प्रचार और अपनी व्यापक कल्पना पत्र में लोगों के लिए हाइलाइट किए जाने की दरों के बीच एक बड़ा अंतर है, हम यह पाकर प्रसन्न हैं कि वे कम से कम मुद्रित हो रहे हैं ताकि प्रशंसकों को वास्तव में समझ में आ सके कि उन्हें क्या मिल रहा है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सैमसंग का सर्वश्रेष्ठ-केस-परिदृश्य अनुक्रमिक लेखन दर इंटेलिजेंट टर्बोवाइट विशेषता पर आधारित है, जो एसएलसी बफर के भीतर कुछ टीएलसी फ्लैश का संकेत देता है। तीन सटीकता के बजाय केवल 1 बिट प्रति सेल कंपोज़िंग कम सटीकता और त्रुटि सुधार की मांग करती है, और टीएलसी में सूचना आपको बिना सूचना के स्टोर की जाती है। बफ़र का आकार 13GB से 250GB संस्करण से 78GB तक 2TB संस्करण के बारे में है। उसके बाद पूरा हो गया है, इस SSD 970 Evo Plus की क्रमिक लेखन गति 250GB संस्करण के बारे में 400MBps तक गिर जाएगी, और 2TB संस्करण के बारे में 1750MBps भी।

यह साबित करता है कि विभिन्न क्षमता इकाइयों की क्षमताओं के बीच एक बड़ा अंतर है जो सटीक समान संस्करण संख्या को सहन करते हैं। उदाहरण के लिए, 30GB गेम की प्रतिलिपि बनाते समय, आप तुरंत इस अवरोध को मारेंगे और यह भी देखेंगे कि 250GB संस्करण पर एक दर गिरती है, जबकि 2TB संस्करण को भी हिचकी नहीं लेनी चाहिए। फिर से, सैमसंग इस जानकारी को नहीं छुपाता है, हालांकि हर कोई इसके लिए खोज नहीं करेगा। कमी दर सीमा अभी भी काफी तेज हो सकती है जो एक एसएटीए एसएसडी प्रदान कर सकती है। सबसे बड़ी गति पर रचना करने के लिए एक समान रूप से सक्षम स्रोत तंत्र के बारे में होने के लिए दस्तावेजों की आवश्यकता होती है।

नए और पुराने उत्पाद लाइनों के बीच दरों से अलग अंतर केवल शक्ति दक्षता को बढ़ाया जाता है।

क्या पेचीदा है कि 2TB मॉडल तक और सभी क्षमताओं, एकल-पक्षीय M.2 मॉड्यूल के बाद से भेज देंगे। यह एक अभूतपूर्व घनत्व है जो केवल चबाने वाली गम की एक छड़ी की तुलना में मुश्किल से एक उपकरण प्राप्त करने के लिए है, और इसका मतलब है कि आज के सबसे पतले और सबसे हल्के नोटबुक काफी तेज भंडारण के 2TB तक का उपभोग कर सकते हैं।

यदि आप 500GB क्षमता का विकल्प चुनते हैं, तो यह बिल्कुल वैसा ही है, लेकिन 1TB और 2TB SSD संस्करणों में क्रमशः 1GB और 2GB तक चढ़ता है। सैमसंग

यह भी नहीं बताया है कि प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए यह अपने वर्धित फर्मवेयर को पुराने संस्करण में लॉन्च कर सकता है या नहीं।

आपको डेटा सुरक्षा के लिए 256-बिट हार्डवेयर एईएस एन्क्रिप्शन प्राप्त होता है। धीरज भी 250TB संस्करण के लिए 150TBW से 1200TBW अपने 2TB संस्करण के लिए ड्राइववे क्षमता के साथ चढ़ता है। वारंटी पांच दशकों की है, जब तक आप टीबीडब्ल्यू सीमा से पहले नहीं पहुंचते, जो किसी भी दैनिक परिस्थिति में बहुत कम है। हमारी 250GB निरीक्षण इकाई के लिए, आपको उस सीमा तक पहुँचने से पहले, प्रत्येक दिन और हर दिन लगभग 82GB लिखना होगा, या पाँच दशकों में पूरी तरह से हर 3 बार ड्राइववे को भरना होगा। SSD 970 Evo की तुलना में इसमें भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

हमारे मानक और वास्तविक जीवन परीक्षण के लिए, हमने ठीक उसी हार्डवेयर का उपयोग किया है जिसे हमने वर्तमान स्टैंडआउट एसएसडी के एक जोड़े का परीक्षण किया है, जो सभी सैमसंग एसएसडी 970 ईवो प्लस में प्रतिद्वंद्विता होगी।

M.two SSDs स्थापित करने के लिए काफी सरल हैं, बशर्ते कि आप अपने मदरबोर्ड में सही स्लॉट के लिए तैयार हो गए हों। यदि आप पूरी तरह से विकसित प्रणाली को अपडेट कर रहे हैं, तो आपको अपने ग्राफिक्स कार्ड को अस्थायी रूप से हटाना पड़ सकता है और इसके लिए आवश्यक छोटे स्क्रू को भी खत्म नहीं करना चाहिए।

विंडोज ने बताया कि विभाजन क्षमता 232.88GB है। मुफ्त सैमसंग जादूगर टूल, जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं, ड्राइव वेलनेस और क्षमता का सारांश प्रकट करता है। यह आपको ड्राइव के फर्मवेयर को जल्दी से अपग्रेड करने या सुरक्षित रूप से समाप्त करने की अनुमति देता है। आप यह भी मैन्युअल रूप से परिभाषित कर सकते हैं कि ओवरप्रोविजन के लिए कितनी जगह अलग रखी जाएगी।

यह आपको यह सुनिश्चित करने के लिए आपकी कुछ प्रयोज्य क्षमता को जब्त करने की अनुमति देता है कि बफर दूरी के रूप में उपयोग करने के लिए शारीरिक रूप से पर्याप्त अतिरिक्त फ्लैश है, जबकि सूचना का उपयोग हर फ्लैश मोबाइल में या बाहर किया गया है, या यहां तक ​​कि उन कोशिकाओं के विकल्प के लिए भी है जो समय के साथ कम हो जाते हैं। यह अगोचर अतिप्रमाणित फ्लैश के साथ होगा जो कि अच्छी एसएसडी अपनी विज्ञापित क्षमता से बाहर है।

सैमसंग जादूगर टूल के अंदर एक तेज, बुनियादी बेंचमार्क है। हमने इसे क्रमिक रूप से पढ़ा और क्रमशः 3,496MBps और 2,346MBps की रचना की। उपकरण के मूल्यांकन की पद्धति को स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन हम यह देख सकते हैं कि सैमसंग के अपने स्वयं के अनुप्रयोगों की संख्या उन संख्याओं के अनुरूप है जो कल्पना शीट पर क्रमबद्ध सर्वश्रेष्ठ-केस स्थिति गति के अनुरूप हैं।

फिर हम एक उद्योग मानक प्रदर्शन ग्रेड, क्रिस्टलडिमार्क में बदल गए।

इसके विपरीत, डब्ल्यूडी ब्लैक एनवीएमई एसएसडी (2018) के लिए हमने प्रकाशित तुलनीय अनुक्रमिक पढ़ने की दरों का विश्लेषण किया, लेकिन अधिक अनुक्रमिक लेखन दर। रैंडम रीड और रीड भी WD ड्राइव के पक्षधर थे, विशेष रूप से रैंडम रीड्स वास्तव में बड़े मार्जिन के साथ।

इन अंकों के साथ, यह WD और Corsair के प्रसाद का समर्थन करने में आता है।

ऐसी तुलनाओं के बारे में ध्यान देने के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण बिंदु यह है कि हम SSD 970 Evo Plus के 250GB संस्करण का विश्लेषण कर रहे हैं, जिसमें तुलनात्मक रूप से निम्न दर मूल्यांकन हैं, जबकि दो Corsair और WD ने हमें उच्च क्षमता निरीक्षण इकाइयाँ प्रदान की हैं, जो उनके सबसे अच्छे संस्करणों को दिखाती हैं संभव प्रकाश। नीचे दिए गए हमारे मूल्यांकन केवल 250GB डिवाइस पर लागू होते हैं जिनकी हमने जांच की है।

निर्णय
हमें आश्चर्य है कि सैमसंग SSD 970 Evo Plus प्रतिस्पर्धा को कच्ची कार्यक्षमता से नहीं हराता है, लेकिन यह एक सेब-से-सेब विपरीत नहीं है क्योंकि घटकों के बीच संभावित अंतर के कारण प्रत्येक निर्माता ने हमें वितरित किया है। यहां तक ​​कि सैमसंग एसएसडी 970 ईवो प्लस के पास हमारे मूल्यांकन परिणामों को देने और कुछ हद तक एक्सट्रपलेशन करने के लिए बहुत कुछ है, यह स्पष्ट है कि 1 टीबी और 2 टीबी वेरिएंट प्रतिस्पर्धी होंगे।

लॉन्चिंग के समय में 250GB SSD 970 Evo Plus के लिए सैमसंग की आधिकारिक MRP रु। 6479। सड़क की कीमत काफी कम हो जाएगी, लेकिन यह पेचीदा है कि यह एसएसडी 970 ईवो के वर्तमान सड़क मूल्य से कम है। यदि आप SATA SSD के संचालन में सक्षम हैं, तो सैमसंग SSD 860 Evo लगभग रु। पर एक शानदार विकल्प बना हुआ है। 250GB के लिए 4,750, हालांकि प्रवेश स्तर के संस्करणों की कीमत रु। से कम है। 3,000।

यह जो दिखाने के लिए जाता है वह यह है कि 250GB या 500GB SSD के बजट वाले व्यक्तियों को प्रचार और विपणन विवरणों द्वारा नहीं जाना चाहिए। यह एक लक्जरी एसएसडी पर बहुत अधिक नकदी का निवेश करने के लायक नहीं हो सकता है जब तक कि आप सभी शीर्ष पर जाने के लिए तैयार न हों और उच्च क्षमता वाला विकल्प प्राप्त करें। लॉन्चिंग कॉस्ट के अनुसार, पैसे के लिए 250GB वर्जन की वैल्यू सभी को अच्छी नहीं लगती है, साथ में 500GB वर्जन की कॉस्ट डबल क्षमता के लिए सिर्फ 50 प्रतिशत से कम है। यदि आप किसी भी तरह से एक उत्साही हैं, तो आप क्विकर और रूमियर संस्करणों के साथ बहुत अधिक संतुष्ट होने जा रहे हैं, लेकिन इससे प्रवेश की कीमत बढ़ सकती है।

0 Comments

Post a Comment