Friday 19 July 2019

Asus Notebook Review In Hindi.

असूस ने 2018 के अंत में आईएफए में नोटबुक की एक नई लाइनअप पेश की, जिसमें शीर्ष ज़ेनबुक श्रृंखला में तीन नए मॉडल शामिल किए गए। हालांकि ज़ेनबुक स्कोप ने कभी भी चालाक डिज़ाइन और शक्तिशाली हार्डवेयर पर ध्यान केंद्रित किया है, लेकिन नोटबुक की यह नई पीढ़ी असूस की महत्वाकांक्षाओं को पूरी तरह से दूसरे स्तर तक ले जाने में सक्षम रही है। मजबूत सैन्य-ग्रेड धात्विक निकायों, आश्चर्यजनक रूप से छोटे प्रोफाइल, मजबूत 8 वीं इंटेल इंटेल चिप्स, और काफी पतले बेज़ेल्स के साथ आश्चर्यजनक प्रदर्शन उन विशेषताओं में से हैं जो इन ताजा ज़ेनबुक को वास्तव में छड़ी देते हैं
नए अपग्रेड किए गए ज़ेनबुक 13, ज़ेनबुक 14 और ज़ेनबुक 15 वर्जन ने हाथों में ख़ुशी के साथ अपने लाजवाब डिज़ाइन, बहुत ही मोबाइल फॉर्म वेरिएबल्स और शक्तिशाली हार्डवेयर के साथ हमें आश्चर्यचकित कर दिया। आज, हमें निरीक्षण के लिए Asus ZenBook 15 UX533F, तीन में से सबसे बड़ा और सबसे प्रभावी मिला है।
नए आसुस ज़ेनबुक 15 UX533F के बारे में आनंद लेने के लिए बहुत कुछ है, सुरुचिपूर्ण डिजाइन में मजबूत हार्डवेयर के लिए। हालाँकि, क्या ब्रांड का नया एसस प्रचार की कीमत और इसके अलावा प्रीमियम लागत है? आइए हम समीक्षा में सामने आते हैं और पता लगाते हैं।
Asus ZenBook 15 UX533F के लेआउट को सुंदर और समकालीन के रूप में समझाया जा सकता है। नवीनतम आसुस की पेशकश अपने पूर्ववर्तियों के ज़ेनबुक डीएनए को तेज सीमाओं के साथ विरासत में देती है और संकेंद्रित बैंड के साथ पूरी तरह से एक स्पर्श ब्रश धातु है, लेकिन वास्तव में ठीक उसी समय में, इसके अलावा, यह इसे अलग पहचान देने के लिए कुछ सौंदर्य बोधियों का परिचय देता है।
एक उदाहरण के रूप में, ढक्कन के लिए सतह खत्म कम चमक के साथ बहुत आसान है, जैसा कि हमने पहले देखा है।
ASUS ZenBook प्रतीक को सीधे कीबोर्ड के मुख्य बॉडी में डिस्प्ले के नीचे से स्थानांतरित किया गया था, जो न्यूनतम उपस्थिति दिखाने में मदद करता है। हालाँकि, ZenBook 15 UX533F केवल उत्तम दर्जे का नहीं है; यह एक MIL-STD 810G- प्रमाणित निकाय का दावा करता है, जिसका अर्थ है कि इसमें कठोर मौसम की स्थिति में काम करने की क्षमता होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, यह कुछ उम्मीद प्रदान करता है कि यह प्रीमियम नोटबुक भी हार्डी है।
सौभाग्य से, आसुस को सोने के बीम नहीं मिलते हैं, एक डिजाइन निर्णय जो हमें ZenBook 3 UX390UA के साथ-साथ सभी ZenBook UX580GE को प्रभावित करने में विफल रहा। हालांकि, असूस को पूरी तरह से भड़कीले घटकों के साथ नहीं किया गया है। कीबोर्ड के ऊपर एक सुनहरा पट्टी है, और कंप्यूटर कीबोर्ड कीबोर्ड पर भी एक समान रंग का उपयोग किया गया था। रॉयल ब्लू बॉडी के साथ तुलना बाहर खड़ी है, और कुछ लोगों को यह बहुत आकर्षक लग सकता है। Decals, लेकिन उपस्थिति को कुछ हद तक खराब कर देते हैं।
अब हम सबसे पहले चर्चा करते हैं कि जब भी डिवाइस – स्क्रीन पर बिजली आएगी, तो वे उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेंगे। साइड किनारे केवल 3 मिमी पतले हैं, जबकि ऊपरी और नीचे वाले क्रमशः 6.4 मिमी और 4.5 मिमी की मात्रा निर्धारित करते हैं। इसने असुस क्रैम को मानव शरीर में 15 इंच के पैनल की मदद से पारंपरिक 14 इंच के नोटबुक के आकार में मदद की है, और परिणाम शानदार है। 1 अच्छी बात यह है कि वेब कैमरा अभी भी स्क्रीन पर स्थित है, बेस पर अपनी खुद की अजीब स्थिति के विपरीत, जैसा कि हमने डेल के पसंदीदा एक्सपीएस श्रृंखला जैसे कुछ अन्य लैपटॉप के साथ देखा है।
हिंज इम्यूनिटी की सही मात्रा प्रदान करता है और सभी को वापस 141 के स्तर तक पहुंचाता है, इसलिए उपयोगकर्ता अपनी पसंद के हिसाब से स्क्रीन एंगल को सही कर सकते हैं। इसके अलावा, ढक्कन को पीछे धकेलने से लैपटॉप का निचला आधा भाग 3 स्तर तक बढ़ जाता है; एक एर्गोनोमिक परिवर्तन जो अध्ययन करते समय मदद करता है। असूस यह भी दावा करता है कि एक लेवल सरफेस से लैपटॉप के निचले हिस्से को बढ़ाने से कूलिंग के अलावा इन स्पीकर्स की साउंड क्वालिटी को बढ़ाने में मदद मिलती है।
कंप्यूटर कीबोर्ड के बारे में बोलते हुए, एक समर्पित नंबर पैड है, जो लगभग हमेशा एक शानदार चीज है जो किसी के निपटान में है, हालांकि इसका मतलब है कि इस छोटे ज़ेनबुक 13 और ज़ेनबुक के ट्रैकपैड में निर्मित आपके एलईडी-प्रबुद्ध संख्या पैड की कोई मांग नहीं है ज़ेनबुक 15 UX533F के साथ 14 मॉडल एक साथ मिले।
चाबियाँ 1.4 मिमी यात्रा प्रदान करती हैं और उनके बीच पर्याप्त मात्रा में दूरी है, जो एक आरामदायक टाइपिंग अनुभव के लिए बनाती है। स्थिति और प्रबंधन कुंजी की छोटी माप पढ़ाई करते समय कुछ कठिनाइयों का कारण बन सकती है, इसलिए + (प्लस), – (माइनस), और नंबर पैड पर अगले “एंटर” कुंजी की अजीब स्थिति हो सकती है। ) सामान्य तौर पर, हालांकि, ZenBook 15 UX533F के कीबोर्ड पर टाइप करना आरामदायक और सरल था, केवल सही मात्रा में प्रतिरोध दर्ज करने के लिए आवश्यक था।
Asus ने ZenBook 15 UX533F का उपयोग करते हुए एक साफ-सुथरा फीचर लॉन्च किया है – कई लैपटॉप पर, उपयोगकर्ताओं को एक साथ शॉर्टकट को ट्रिगर करने के लिए कुछ कुंजियों के साथ Fn कुंजी दबाना चाहिए, हालांकि ZenBook 15 UX533F के बारे में, आप पहले टैप करने में सक्षम हैं एफएन कुंजी और एफ 1 और एफ 12 के बीच किसी भी कुंजी को दबाएं।
ट्रैकपैड काफी विस्तृत है और इसकी स्वयं की निगरानी भी बढ़िया है।
एक उल्लेखनीय कमी, जो संभावित खरीदारों के लिए एक महत्वपूर्ण लाल झंडा हो सकता है, वह यह है कि कीबोर्ड और पामरेस्ट क्षेत्र थोड़ा दबाव के उपयोग पर आसानी से झुकते हैं। कीबोर्ड के बीच में बेंड बहुत ध्यान देने योग्य है, जो एक बेहतर नोटबुक कंप्यूटर के लिए अच्छी तरह से नहीं झुकता है। शरीर सी नहीं है
reak। ढक्कन के संदर्भ में, यह थोड़ा झुकता है, खासकर जब केंद्र पर दबाव डाला जाता है।
हालांकि, ढक्कन से प्रदर्शित मामूली मोड़ की परवाह किए बिना, स्क्रीन ताना नहीं देती है और उनके स्क्रीन सामग्री के रंग में बिल्कुल कोई विकृति नहीं है। लेकिन शरीर के चारों ओर किसी भी खरोंच को रोकने के लिए नोटबुक को आस्तीन में ढंककर रखना उचित होगा।
प्रमाणीकरण के लिए बिल्कुल कोई फिंगरप्रिंट डिटेक्टर नहीं है, लेकिन जिम्मेदारियों में विंडोज हैलो सिग्नल के लिए ऑनबोर्ड फेशियल रिकग्निशन विधि काम करती है। यहां तक ​​कि 3 डी आईआर सेंसर अच्छी तरह से प्रकाशित राज्यों में चेहरे को सरल करता है, लेकिन इसके लिए फिंगरप्रिंट डिटेक्टर की तुलना में थोड़ी अधिक समय की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, अंधेरे या मंद स्थानों में, आईआर डिटेक्टर इतना भरोसेमंद नहीं है।
इस ज़ेनबुक 15 यूएक्स 533 एफ की कुल प्रोफ़ाइल एक नोटबुक के लिए बहुत छोटी है जो 15.6 इंच की स्क्रीन पैक करती है, और वजन वितरण भी इसे प्रबंधित करने के लिए सरल बनाता है। आसुस का दावा है कि ZenBook 15 UX533F बाजार पर आपका सबसे नन्हा 15 इंच का नोटबुक है। आसुस का बिलकुल नया आफर वास्तव में एक कैन्च है, जो चारों ओर ले जाने के लिए बहुत ही अच्छा है और एक बैकपैक में अधिक भारी नहीं लगेगा।
एक चालाक अल्ट्राबुक का उत्पादन करने के लिए, आसुस ने दयापूर्वक कनेक्टिविटी और बंदरगाहों को जब्त नहीं किया है।
आसुस ने इस उपकरण को बहुत सारे बंदरगाहों से लैस करने का सराहनीय काम किया है, खासकर ऐसे समय में जब पीसी-निर्माता मैकबुक प्रो जैसी हाई-एंड मशीनों पर इंटरफेस में तेजी ला रहे हैं।
कुल मिलाकर, आसुस ने एक शानदार नोटबुक बनाई है जो स्वादिष्ट और अविश्वसनीय रूप से मोबाइल है। क्या यह अपने कंप्यूटर कीबोर्ड में झुकने के लिए नहीं था और ढक्कन पर भी, ज़ेनबुक 15 UX533F को बाजार पर सबसे अच्छी तरह से निर्मित अल्ट्राबुक के बीच रेट किया गया हो सकता है। Asus सभी ज़ेनबुक 15 UX533F का उपयोग करके एक सुरक्षात्मक आस्तीन को जहाज करता है, जो उच्च गुणवत्ता वाले पदार्थ से बनाया गया लगता है और इसमें एक न्यूनतम डिजाइन शामिल है।
यह 1.8 गीगाहर्ट्ज़ के बेस रेट और 4.6 गीगाहर्ट्ज़ तक टर्बो फ़्रीक्वेंसी का उपयोग कर 8 वीं जेन क्वाड कोर इंटेल कोर i7-8565U चिप (व्हिस्की लेक स्ट्रक्चर के अनुसार) द्वारा संचालित है। इसे 1TB PCIe SSD के साथ सभी LPDDR4 RAM (2400 MHz) के 16GB के साथ जोड़ा जा सकता है, जिसका दावा है कि यह अपने वर्ग में सबसे तेज है।
ग्राफिक्स अनुभाग से, आपको एनवीडिया के मैक्स-क्यू लेआउट अनुकूलन के साथ एक एनवीडिया जीफ़ोर्स जीटीएक्स 1050 जीपीयू प्राप्त होता है, साथ में 2 जीबी का जीडीडीआर 5 वीआरएएम भी होता है। ZenBook 15 UX533F एक 73Wh 4-सेल लिथियम-पॉलीमर बैटरी के साथ आउटफिट में आता है और 90W पावर पोर्ट के साथ नावों पर भी चलता है। यह सभी हार्डवेयर रु। की लागत पर आता है। 1,39,990।
व्यवसाय ने पुष्टि नहीं की है कि ये विकल्प भारत में बाद में प्रदान किए जाएंगे या नहीं।
यहां तक ​​कि इस कीमत पर एक नोटबुक के लिए जीपीयू तुलनात्मक रूप से कम हो सकता है, लेकिन यह एकीकृत इंटेल जीपीयू की तुलना में पूरी तरह से बेहतर है जो आपको कई नोटबुक के साथ प्राप्त होता है। उस मूल्य बिंदु के लिए, आपको बीफ़ चिप और बेहतर चित्रों के साथ एक अच्छा गेमिंग नोटबुक मिल सकता है, लेकिन इसका मतलब ज़ेनबुक 15 यूएक्स 533 एफ की पोर्टेबिलिटी को रोकना हो सकता है।

विंडोज 10 प्रो प्रोग्राम साइड पर आइटम का प्रबंधन करता है। आसुस इस प्रीमियम नोटबुक को अपने कई ऐप जैसे कि बिजली प्रबंधन के लिए आसुस बैटरी हेल्थ चार्जिंग और आसुस स्प्लेंडिड के साथ बेहतर ऑडियो-विजुअल अनुभव प्राप्त करने के लिए जहाज करता है। असूस क्विट फैन प्रोग्राम आपको प्रशंसक शोर की कीमत में गहन नौकरियों के दौरान प्रदर्शन में वृद्धि की पेशकश करने के लिए मैन्युअल रूप से अपनी प्रशंसक गति बढ़ाने में सक्षम बनाता है। विभिन्न कार्यक्रमों के एक मेजबान को भी बंडल किया जाता है, लेकिन अधिकांश विशेष रूप से सहायक नहीं लगते हैं।
Asus ZenBook 15 UX533F कार्यक्षमता और बैटरी जीवन
इससे पहले कि हम ज़ेनबुक 15 यूएक्स 533 एफ के प्रसंस्करण और ग्राफिक्स ग्रंट के बारे में बात करना शुरू करें, हमें अपनी ध्वनि और स्क्रीन की गुणवत्ता पर थोड़ा प्रकाश डालना चाहिए। यह उन रंगों के 72 प्रतिशत को NTSC सरगम ​​में दोहराने में सक्षम है।
स्क्रीन अच्छे रंगों को प्रस्तुत करती है और इनडोर लाइट के तहत पर्याप्त चमक के साथ अच्छा कंट्रास्ट और कंट्रास्ट प्रदान करती है। 4K फिल्मों को देखना और फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन में गेम खेलना उपकरण पर सुंदर था, हालांकि इसमें कई कमियां भी हैं।
ZenBook 15 UX533F की स्क्रीन बहुत चिंतनशील है और बाहरी दृश्यता वास्तव में बहुत अच्छी नहीं है। सूरज की रोशनी में बाहर की ओर नोटबुक का उपयोग बहुत अधिक नहीं था, इसके बावजूद अधिकतम चमक तक क्रैंक किया गया। प्रदर्शन मंद लग रहा था और प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के तहत थोड़ा सुस्त भी था, लेकिन, बाजार पर बहुत सारे लैपटॉप नहीं हैं जिनकी स्क्रीन शर्तों के तहत काफी बेहतर होगी।
ऑडियो प्रदर्शन के मामले में, ZenBook 15 UX533F कुछ मायनों में चमक गया और दूसरों को पीछे छोड़ दिया। गैजेट में आसुस के मालिकाना सोनिकमास्टर तकनीक का उपयोग करते हुए दोहरे चैनल स्मार्ट एम्पलीफायर के साथ समर्थित ट्विन हरमन कार्डन-प्रमाणित स्पीकर हैं। ज़ेनबुक 15 यूएक्स 533 एफ के स्पीकर आपको स्पष्ट स्वर का उपयोग करके एक संतुलित ध्वनि प्रोफ़ाइल प्रदान करते हैं, लेकिन यह तब होता है जब वॉल्यूम 50-60 प्रतिशत के नीचे रहता है। पिछले मात्रा को क्रैंक करना उस राशि को काफी ध्यान देने योग्य विकृति पैदा करता है। इसके अतिरिक्त, हालांकि अधिकांश वीडियो और गाने बहुत अच्छे लगते हैं, बास-भारी मॉनीटर और फिल्मों या गेम में महत्वपूर्ण एक्शन दृश्य उनकी अपेक्षाओं से कम हो गए और वे तुच्छ प्रतीत हुए।
प्रसंस्करण कार्यक्षमता के बारे में, ज़ेनबुक 1
5 UX533F ने हमारी विशेषज्ञता के भीतर बिल्कुल ठीक किया। इंटेल कोर i7-8565U एक बहुत ही सक्षम प्रोसेसर है और हम सभी नौकरियों को बिना किसी बाधा के प्रबंधित करते हैं। हमारे समय में तंत्र के साथ काम करते हुए, हमने नियमित रूप से उपयोग में किसी भी लैग या स्टेटर का सामना नहीं किया। क्या यह 4K फिल्में देख रहा है या कई डेस्कटॉप ऐप्स के साथ काम कर रहा है, साथ ही क्रोम टैब भी उपलब्ध है, ज़ेनबुक 15 UX533F को धीमा दिखाने के लिए शायद ही कोई उदाहरण था।
हमारे कृत्रिम बेंचमार्क स्कोर ज़िप्पी प्रदर्शन के बिल्कुल समान कथा बताते हैं, लेकिन ग्राफिक्स-गहन मूल्यांकन, विशेष रूप से मैच, वांछित होने के लिए एक बड़ा सौदा छोड़ दिया है। ZenBook 15 UX533F ने विशिष्ट PCMark 10 बेंचमार्क से 3,955 स्कोर किया और PCMark 10 विस्तारित मूल्यांकन का उपयोग करते हुए स्कोरबोर्ड के बारे में 3,917 जगह बनाई।
VRay CPU और GPU परीक्षण क्रमशः 3 मिनट, 59 मिनट और 5 मिनट, 58 मिनट में पूरा हुआ। POVRay (v.3.7) का मूल्यांकन केवल 1 मिनट और 38 मिनट में खत्म हो गया था।
इसके अलावा, उपकरण ब्लेंडर की बीएमडब्ल्यू 27 के विनिर्माण परीक्षण के माध्यम से लगभग 10 मिनट और 25 मिनट में सामान्य रूप से रवाना हुआ। हम केवल 59 सेकंड में 7zip के साथ 1.3GB फ़ाइल को संपीड़ित कर सकते हैं।
एक अन्य क्षेत्र जहां उच्च-स्तरीय Asus नोटबुक पॉलिश किया गया है, वह इसका भंडारण है जो बेदाग है। असूस का दावा है कि ज़ेनबुक 15 यूएक्स 533 एफ के एसएसडी अपने स्वयं के अनुभाग में सबसे तेज अनुक्रमिक पढ़ने और लिखने की दर प्रदान करता है, और हम इसके वास्तविक प्रदर्शन से प्रभावित हुए थे। क्रिस्टलडिस्कमार का उपयोग करते हुए, हमने क्रमशः 3467.8Mbps और 2294.0Mbps की दर से पढ़ने और लिखने को सूचीबद्ध किया।
बेंचमार्किंग के ग्राफिक्स-गहन पहलू पर आते हुए, सुपीरियर एसस नोटबुक ने 3 डी मर्क टाइम स्पाई मूल्यांकन में 1,695, फायर स्ट्राइक में 4,502 और फायर स्ट्राइक अल्ट्रा में 538 स्कोर किया। छवियों को कम करने के लिए सटीक एक ही संकल्प पर मॉडरेट करने के लिए पूर्व निर्धारित मामूली 29fps के लिए उत्पादन को सरल करता है।
ZenBook 15 UX533F ने मेट्रो में काफी बेहतर प्रदर्शन किया: अंतिम उदारवादी Redux, बहुत उच्च परिभाषा में क्रैंक किए गए चित्रों के साथ पूर्ण-एचडी में 47.06fps की औसत फ्रेम दर प्राप्त कर रहा है।
47.06fps
जाहिर है कि ज़ेनबुक 15 यूएक्स 533 एफए जुआ के लिए सही उपकरण नहीं है यदि आप एएए मैचों में क्रिस्टल क्लियर विजुअल्स और बटर स्मूथ फ्रेम रेट पसंद करेंगे, लेकिन यह खिलाड़ियों पर लक्षित नहीं है। आपके पास कम गुणवत्ता सेटिंग्स में उन खेलों का आनंद लेने की क्षमता होगी, और बहुत अधिक आकस्मिक खिताबों को बहुत बेहतर भी संचालित करना चाहिए।
30-45 मिनट से अधिक नहीं होने के बाद, नोटबुक के नीचे बहुत सेक्सी मिला। इसके अलावा, जब यूनिट एक मामूली गहन प्रयास के लिए सेट की जाती है, तो डबल प्रशंसक काफी जोर से मिल सकते हैं।
बैटरी जीवनकाल में आ रहा है, ZenBook 15 UX533F की 73Whr Li-polymer बैटरी आसानी से बुनियादी उत्पादकता नौकरियों के एक दिन के दौरान चली, जिसमें कई पोस्ट टाइप करना, इंटरनेट पर जानकारी देखना और YouTube पर कुछ वीडियो देखना शामिल था।
यदि आप गेम खेलते हैं, या यदि आपके रोजमर्रा के काम में ग्राफिक्स रेंडरिंग जैसे कार्य शामिल हैं, तो अनुमान है कि साधारण रूप से गोता लगाने के लिए। ZenBook 15 UX533F कृत्रिम बैटरी ईटर प्रो मूल्यांकन से 1 घंटा 33 मिनट तक चला जो कि काम करने की कोशिश करता है। असूस ने दावा किया है कि ज़ेनबुक 15 यूएक्स 533 एफ 17 घंटे प्रति चार्ज के लिए जारी रहेगा, और जब हम सूचीबद्ध सामान्य बैटरी जीवनकाल की तुलना में काफी अधिक है, तो संख्याएं उत्कृष्ट बनी हुई हैं।
निर्णय
ZenBook 15 UX533F में अपने पक्ष में काम करने वाले एक महान सौदा शामिल है। एक भव्य डिजाइन, विश्वसनीयता, तेजस्वी प्रदर्शन, त्वरित प्रोसेसर, और सभ्य बैटरी जीवन प्रीमियम अनुभाग में एक सक्षम नोटबुक की आवश्यकताएं हैं। ZenBook 15 UX533F वह सब कुछ प्रदान करता है, और इसके अलावा कुछ हद तक उप-ध्वनि मुठभेड़, एक झुंझलाहट परावर्तक स्क्रीन और मोड़ के अलावा, नापसंद करने के लिए बहुत कुछ नहीं है।
वास्तव में, ZenBook 15 UX533F एक शानदार प्रीमियम नोटबुक है। यह किसी भी दुकानदार को प्रभावित करने के लिए लग रहा है जो बाजार में एक धीमी कंप्यूटिंग प्रणाली के लिए है, और यहां तक ​​कि एक उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं को भी पूरा करेगा। बड़ी पूछ मूल्य कई संभावित खरीदारों को रोक सकती है।
में रु। 1,39,990, यह उच्च-स्तरीय आसुस नोटबुक एप्पल, एचपी, और डेल जैसे मान्यता प्राप्त ब्रांडों से कुछ काफी सक्षम उपकरणों का उपयोग करके सिर-से-सिर पर जाता है, सभी ने उच्च ब्रांड मूल्य पर खेती की है और लक्ष्य बाजार में विश्वास भी हासिल किया है। ZenBook 15 UX533F कुछ एक वैकल्पिक विकल्प है, और खरीदारों को इस बारे में बताने के लिए मजबूर करना आसुस के लिए एक मुश्किल काम हो सकता है। अंत में, यह ग्राहकों के लिए निर्धारित करने जा रहा है कि वे विश्वास की एक छलांग लगाना चाहते हैं जो स्पष्ट रूप से एक शानदार मशीन है।

0 Comments

Post a Comment